Home In Media महान वैज्ञानिक मिज़ाइल मैन और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर उन्हें समर्पित नव प्रगति सी सै स्कूल डबवाली के प्रांगण में आज विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

महान वैज्ञानिक मिज़ाइल मैन और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर उन्हें समर्पित नव प्रगति सी सै स्कूल डबवाली के प्रांगण में आज विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

6 second read
0
0
42

इस महा प्रदर्शनी के प्रमुख वाइस प्रिंसिपल बलजिंदर कौर ने बताया कि इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य बच्चों को न केवल पुस्तकों से ही ज्ञान अर्जित के लिए प्रेरित करना बल्कि उनके अंदर अपने ही हाथों से कार्य करने की क्षमता व कला कौशल सीखने और व्यवहारिक ज्ञान प्रदान करना है। इस प्रदर्शनी में ग्रीष्मावकाश के दौरान दिये गये गृह कार्य में बच्चों को जो प्रोजेक्ट्स वर्क दिया था के अलावा पिछले एक सप्ताह में बनाये गये विभिन्न विषयों पर सांइस वर्किंग, नान वर्किंग माडल के लिए सांइस ज़ोन, मैथ माडल के लिए मैथ ज़ोन, एस एस टी के लिए चार्ट माडल ज़ोन कला, हस्तकला के लिए अलग अलग ज़ोन बनाकर 350 बच्चों ने कुल 272 माडल प्रदर्शित किये, विद्यालय के सभी विद्यार्थियों के अलावा अभिभावकों ने भी इस प्रदर्शनी का अवलोकन किया।


इस प्रदर्शनी की तैयारी में सांइस प्रमुख फिज़िकस लैक.शीनम, कैमिस्ट्री लैक.शानू और बाइऔ लैक.गुरजीत कौर,मैथ हैड दिलबाग सचदेवा, मीनू मैम व सुमित सर,सोशल स्टडी हैड करमजीत शर्मा, नीरज मदान व बबली देवी तथा कला एवं हस्तकला प्रमुख डा.सुमन सक्सेना ने अपना अभूतपूर्व योगदान दिया।
श्री सोनू बजाज लैक.मैथ मसीतां तथा ज्योति वर्मा लैक कैमिस्ट्री, आर्ट गैलरी के संजीव शाद व हस्तकला के सुनीता व मनप्रीत मैम के निर्णायक मंडल ने निर्णय के लिए अपनी मुख्य भूमिका निभाई
निर्णय इस प्रकार है
सांइस-परीत व इशिता प्रथम
भुपिंद्र कौर व हर्षदीप द्वितीय
सिमरन व हरशिवरीत तृतीय
आदित्य, ध्रुव, विक्रांत, को प्रोत्साहन
मैथ-सिमरन प्रथम,हरपिंदर द्वितीय, जाह्नवी, महक व अमनदीप तृतीय।
एस एस टी- रमनप्रीत प्रथम,इशमीत द्वितीय, आरवी व टैवी तृतीय, विपाशा प्रोत्साहन
कला, हस्तकला – जसप्रीत प्रथम, मीना परनीत जशन द्वितीय, प्रिंस तृतीय, दिलप्रीत प्रोत्साहन।


इस सफल आयोजन के लिए प्रिंसिपल चंद्र कांता व निदेशक भारती सर ने सब का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एचपीएस सीनियर सेकन्डेरी स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर “युवा देश के युवा की दश और दिशा” विषय पर आयोजित गोष्ठी

किसी भी देश की अ&#…