Home News Point गुरु नानक कॉलेज किलियांवाली में आज कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. सुरिंदर सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में वार्षिक प्रतिभा खोज प्रतियोगिता 2023  आयोजित की गई

गुरु नानक कॉलेज किलियांवाली में आज कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. सुरिंदर सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में वार्षिक प्रतिभा खोज प्रतियोगिता 2023  आयोजित की गई

4 second read
0
0
26
गुरु नानक कॉलेज किलियांवाली में आज कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. सुरिंदर सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में वार्षिक प्रतिभा खोज प्रतियोगिता 2023  आयोजित की गई जिसका उद्देश्य छात्रों की कलात्मक और रचनात्मक रुचियों को प्रफुल्लित करना था।
सांस्कृतिक समिति समन्वयक डॉ खुशनसीब कौर सूर्या ने कहा कि इस टैलेंट हंट का मुख्य उद्देश्य उभरते कलाकारों की संभावित प्रतिभा की पहचान करना, उनके अंदर छिपी प्रतिभा को सामने लाना , शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना है। प्रतिभा-खोज प्रतियोगिताएं छात्रों के कौशल और रचनात्मक रुचियों को सामने लाने में फायदेमंद साबित होती हैं। प्रतिभा-खोज प्रतियोगिताओं में छात्रों ने मंच पर और मंच के बाहर दोनों जगह बढ़-चढ़कर भाग लिया। गिद्दा, भांगड़ा, स्किट, कत्थक नृत्य,पंजाबी नाच,लोकगीत , पाकिस्तानी टप्पे ,डिबेट आदि में छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया । ऑफ-स्टेज में पेंटिंग प्रतियोगिता, मेंहदी लगाना, रंगोली बनाना, पोस्टर बनाना और सुंदर लेखन प्रतियोगिताएं हुईं।
कॉलेज की वाइस प्रिंसिपल श्रीमती सुरिंदर कपिला ने छात्रों की प्रतिभागिता की प्रशंसा की और कहा कि वह प्रतिभा -खोज प्रतियोगिताएं छात्रों के कौशल और रचनात्मक रुचियों को उजागर करने के लिए फायदेमंद हैं और छात्रों को . अपने कौशल को छिपाना नहीं चाहिए बल्कि अपनी रचनात्मक शक्ति के माध्यम से आगे बढ़ना और सुधार करना चाहिए। प्राचार्य डॉ. सुरिंदर सिंह ठाकुर ने इसकी सराहना करते हुए कहा कि यह समय की मांग है कि विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारा जाए और उसे आगामी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया जाए, जिससे वे अलग-अलग क्षेत्रों में नाम कमा सकें। सांस्कृतिक समिति की सदस्य सहायक प्रोफेसर मैडम मनप्रीत कौर और सहायक प्रोफेसर प्रिंस सिंगला ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में अपना बहुमूल्य योगदान दिया।इस अवसर पर महाविद्यालय का समस्त स्टाफ भी उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

डॉ विक्रम मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किडनी डोनर सम्मान एवं किडनी स्वास्थ्य जागरूकता समारोह का आयोजन

–समारोह में 24 किडनी डोनर्स सम्मानित,  75 प्रतिशत महिलाओं ने अपने सगे संबंधियों को अ…