Home News Point सामाजिक संस्था वरच्युस क्लब (रजि.) मंडी डबवाली द्वारा रविवार को सिल्वर जुबली चौक पर ‘पौधों का लंगर’ नाम से अनोखा प्रकल्प लगाया गया। इसक

सामाजिक संस्था वरच्युस क्लब (रजि.) मंडी डबवाली द्वारा रविवार को सिल्वर जुबली चौक पर ‘पौधों का लंगर’ नाम से अनोखा प्रकल्प लगाया गया। इसक

6 second read
0
0
23

सामाजिक संस्था वरच्युस क्लब (रजि.) द्वारा रविवार को सिल्वर जुबली चौक पर ‘पौधों का लंगर’ नाम से अनोखा प्रकल्प लगाया गया। इसके तहत क्लब पदाधिकारियों व सदस्यों ने रोड़ से गुजर रहे राहगीरों में जामुन, अमरूद, आंंवला, गुलमोहर, आस्ट्रोनिया, रात की रानी, पॉम सहित अन्य फलदार, फूलदार व छायादार पौधे वितरित किए।
क्लब के पी.आर.ओ सोनू बजाज ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी क्लब के द्वारा ‘पौधों का लंगर’ क्लब प्रधान मनोज शर्मा के नेतृत्व में लगाया गया। इस दौरान क्लब द्वारा करीब 100 पौधे वितरित कर लोगों को उन पौधों की लगातार देखभाल करने के लिए भी जागरूक किया गया।


इस मौके पर प्रधान मनोज कुमार ने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए क्लब के द्वारा पौधे लगाने एवं पौधे बांटने का कार्य शुरू किया गया है। पौधे हमारे जीवन मे विशेष भूमिका निभाते हैं। इनसे हमें रोजमर्रा की जरूरतें पूरी करने में मदद मिलती है।

हमें जीवित रहने के लिए सबसे जरूरी प्राणवायु अर्थात ऑक्सीजन इन्ही पेड़ पौधों से मिलती है। उन्होंने कहा कि अपने जीवन में हर व्यक्ति को पेड़ पौधे अवश्य लगाने चाहिए। क्लब कॉर्डिनेटर नरेश शर्मा ने बताया कि पौधों के इस अनोखे लंगर के दौरान लोगो का भरपूर सहयोग मिला। लोगों ने बड़े उत्साह के साथ क्लब से पौधे लिए और उनकी देखभाल करने का आश्वासन दिया।

क्लब सचिव हरदेव गोरखी, वरिष्ठ उपप्रधान रमेश सेठी और नवदीप चलाना ने पौधे लेकर जाने वालों के नाम दर्ज करने का कार्य किया। क्लब के वरिष्ठ सदस्य संजीव शाद ने पेड़ पौधा लंगर कार्यक्रम को लोगों के बीच लाइव करके संदेश दिया जिससे लोगों में भारी उत्साह व पर्यावरण के प्रति जागरूकता देखने को मिली। इस मौके पर क्लब सदस्य संतोष शर्मा, रिपुदमन शर्मा, नागेश शर्मा, ज्ञान सिंह, वेद कालड़ा, सुखविंदर चंदी, बेबी जपनीत कौर, जसदीप सिंह, वंदना वाणी, अमित मेहता, कुलदीप सिंह, हरकीरत सिंह, नोना मिढा, प्रवीण मोंगा, राजेश जैन काला आदि सदस्य एवं शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।
*****
पेड़ पौधों का लंगर ..आज लगा सिल्वर जुबली चोंक मंडी डबवाली में लोगो मे किया वायदा हम लगाएंगे पेड़ घर आँगन खेत बाग में … Virtuous Club India आओ हम सब धरती के जिस भी कोने में है पेड़ पौधों का एक दूसरे को उपहार दे ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एचपीएस सीनियर सेकन्डेरी स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर “युवा देश के युवा की दश और दिशा” विषय पर आयोजित गोष्ठी

किसी भी देश की अ&#…