Home News Point सीनियर सिटीजन वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा स्थानीय रीगल पैलेस में शिक्षक दिवस मनाया गया

सीनियर सिटीजन वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा स्थानीय रीगल पैलेस में शिक्षक दिवस मनाया गया

0 second read
0
0
134

सेवानिवृत्त प्रिंसिपल सुरजीत सिंह बरजोत को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं को देखते हुए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

उपायुक्त पार्थ गुप्ता मुख्यातिथि के रूप  में शािमल हुए। उन्होंने मां सरस्वती के समक्ष ज्योति प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा गुरु एक ऐसी जादू की छड़ी है जो विद्यार्थियों का भविष्य संवार देती है

सीनियर सिटीजन वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा स्थानीय रीगल पैलेस में शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त पार्थ गुप्ता के मुख्यातिथि तौर पर शािमल हुए। उन्होंने मां सरस्वती के समक्ष ज्योति प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान डबवाली के एसडीएम अभय सिंह व तहसीलदार विजय सियाल भी उनके साथ थे। उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने डा. सर्वपल्ली राधकृष्णन को स्मरण करते हुए कहा कि हमारे जीवन में गुरु का बहुत महत्व है। गुरु एक ऐसी जादू की छड़ी है जो विद्यार्थियों का भविष्य संवार देती है। उन्होंने गुरु पूर्णिमा के महत्व को भी बताया की कैसे भगवान शंकर ने वेदव्यास जी को ज्ञान दिया। हर आध्यात्मिक कार्य में भी गुरु का पूर्ण महत्व है। अत: हमें गुरुओं का आदर और सम्मान करना चाहिए। उपायुक्त ने सीनियर सिटीजन वेल्फेयर एसोसिएशन की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए संस्था को एक यूनीक मॉडल बताया। उन्होंने कहा कि संघ द्वारा शिक्षक की उपलब्धियो यानि पढाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित किया जा रहा है जोकि सबके लिए प्रेरणीय है।


इस मौके पर प्रोजेक्ट चेयरमैन सुभाष अरोड़ा ने सभी आए हुए मेहमानों का स्वागत किया। सचिव शशिकांत शर्मा ने संगठन की गतिविधियों के बारे में सभी को विस्तार से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा हर वर्ष शिक्षक दिवस पर डबवाली ब्लॉक के होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाता है। उन्होंने कहा की शिक्षक विद्यार्थी को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाता है और भविष्य की परिस्थितियों के लिए तैयार करता है। शिक्षक के इसी रोल को सीनियर सिटीजन वेल्फेयर एसोसिएशन निभाने की कोशिश कर रही है। इस कार्यक्रम में रिटायर्ड प्रिंसिपल सुरजीत सिंह बरजोत को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं को देखते हुए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। श्री बरजोत ने इस अवार्ड से सम्मानित करने के लिए संस्था का धन्यवाद दिया व अपने कार्यकाल में किए हुए अच्छे कार्यों का जिक्र किया।


प्रधान सुरेंद्र मित्तल ने कार्यक्रम में शामिल हुए सभी मेहमानों का धन्यवाद किया। मंच का संचालन आचार्य रमेश सचदेवा व रिटायर्ड एजीएम परमजीत कोचर ने बखूबी किया। इस अवसर पर 9वीं व 10वीं के विद्यार्थियों की अंतर विद्यालय कविता पाठ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया । इस कविता प्रतियोगिता में बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की कीर्ती ने प्रथम, किड्स किंगडम कान्वेंट स्कूल की तमन्ना सिंगला ने द्वितीय व नेहरू सीनियर सेकेंडरी स्कूल की साक्षी गर्ग ने तृतीय स्थान पाया। सांत्वना पुरस्कार नव प्रगति सीनियर सेकेंडरी स्कूल की खुशदीप कौर को दिया गया। निर्णायक की भूमिका प्रो. अमित बहल, डा. वनिता गुप्ता और डा. कमलेश यादव ने निभाई। इस मौके पर ऑनर ऑफ रोल मॉडल ऑफ़ द टाउन अवार्ड श्रीमती पारुल नागपाल , इशिता गोयल, सरबजीत सिंह, डॉक्टर सुमनदीप सक्सेना व डॉ. प्रेम कांता अहलूवालिया को देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा पैट्रो डीलर सुशील बंसल को मरणोपरांत समाजसेवी के रूप में सम्मानित किया गया। इस मौके पर 10वीं व 12वीं कक्षा के सीबीएसई पंचकूला चंडीगढ़, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी व आईसीएसई परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को भी सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सख़्त राहों में आसां सफर लगता है ये मेरी मां की दुआओं का असर लगता है- डॉ वेदप्रकाश भारती

  मां ममता की मूर्त है और त्याग और तप की देवी है, मां की ममता में कोई मिलावट नहीं होत…