Home News Point शहीद भगत सिंह देश के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर चढ़े और अपने विचारों से युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत बने। उनका सर्वोच्च बलिदान हमें देश तथा समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी व कर्तव्यों की याद दिलाता है:- मनोज कुमार

शहीद भगत सिंह देश के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर चढ़े और अपने विचारों से युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत बने। उनका सर्वोच्च बलिदान हमें देश तथा समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी व कर्तव्यों की याद दिलाता है:- मनोज कुमार

9 second read
0
0
8

डबवाली
नगर की प्रमुख सामाजिक संस्था वरच्युस क्लब इंडिया, मंडी डबवाली के द्वारा शहर के गणमान्य लोगों के साथ शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जन्मदिन स्थानीय राजकीय सीनियर सेकेंडरी मॉडल संस्कृति स्कूल में स्थापित उनकी प्रतिमा पर फूल मालाएं पहना कर मनाया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने शहीद भगत सिंह द्वारा देश के लिए दिए गए बलिदान व उनके जीवन की अन्य अहम प्रेरणादायक अन्य घटनाओं को याद किया गया। उपस्थित लोगों ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह अमर रहे के नारे लगाते हुए सभी शहीदों का जयघोष किया। इसके उपरांत शहीद उद्यम सिंह कंबोज की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया गया।


इस अवसर पर वरच्युस क्लब के प्रधान मनोज कुमार शर्मा लवली ने कहा कि  शहीद भगत सिंह न केवल भारत के बल्कि पूरे विश्व के युवाओं का आदर्श बन चुके हैं। शहीद भगत सिंह देश के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर चढ़े और अपने विचारों से युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत बने। उनका सर्वोच्च बलिदान हमें देश तथा समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी व कर्तव्यों की याद दिलाता है। यह दिन हम सब के लिए यह संकल्प लेने का भी दिन है कि हमें शहीद-ए-आजम भगत सिंह व देश के अन्य शहीदों के सपनों को पूरा करना है। उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि हम सब को मिलकर ऐसे भारत का निर्माण करना है जिसका सपना भगत सिंह सरीखे शहीदों ने संजोया था।
इस मौके पर क्लब सचिव हरदेव गोरखी, चीफ कोआर्डिनेटर नरेश शर्मा, पीआरओ सोनू बजाज, प्रबंधक समिति के सदस्य परमजीत कोचर, वेद कालड़ा, संतोष शर्मा, नागेश शर्मा, सुखविंदर चंदी, प्रिंसिपल लक्ष्मण दास, गुरु नानक एलुमनी एसोसिएशन के प्रधान नीरज जिंदल, एडवोकेट भूपेंद्र सूर्या, लायंस क्लब आस्था के प्रधान कुलदीप सूर्या हैप्पी, अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन डबवाली के अध्यक्ष प्रीति बांसल, व्यापारी नेता नसीब गार्गी, कुलदीप सूर्या, प्रवीण गर्ग, डॉ. सुरेश जिंदल, सर्वप्रीत सोनू सेठी, काला, सुमेश, बिट्टू कामरा सहित नगर के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

साध्वी कालिंदी भारती जी ने उपस्थित भक्तों के समक्ष भक्त मीरा जो भगवान श्री कृष्ण जी के अन्नय भक्त थे, उनकी जीवन गाथा का वर्णन किया।

दिव्य ज्योति ज…