To The Point Shaad

वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ द्वारा संस्था के पूर्व प्रधान स्व. आत्मा राम अरोड़ा की याद में शिक्षक दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ द्वारा संस्था के पूर्व प्रधान स्व. आत्मा राम अरोड़ा की याद में शिक्षक दिवस शर्मा गेस्ट हाउस में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम राजेश पूनिया, कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रो. अमित बहल तथा विशिष्ट अतिथि राम कृष्ण शंकर व डॉ पीके अग्रवाल ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित किया तथा डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को माल्यार्पण कर शिक्षक दिवस समारोह का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उपस्थित शिक्षकों व गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्यातिथिएसडीएम राजेश पूनिया ने कहा कि शिक्षक का स्थान समाज में सर्वोपरि है, शिक्षक को सदैव राष्ट्र निर्माता के रूप में जाना जाता रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षित व संस्कारित करने तथा सामाजिक कुरीतियों को दूर करने में शिक्षक का अहम रोल है। शिक्षक सदैव हर काम को बड़ी निष्ठा, ईमानदारी और लगन से पूरा करता है।

इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय भाषण में अध्यक्ष प्रो. अमित बहाल ने शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षक राष्ट्र का माली होता है। आज जहां शिक्षकों को सम्मान करने का दिन है वहीं शिक्षकों के चिंतन करने का भी दिन है। आत्ममंथन कर इस राष्ट्र के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाना शिक्षकों को कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि शिक्षक सदैव राष्ट्र को वैभवशाली बनाता है, विद्यार्थी अपने स्कूली शिक्षक को कभी भूल नहीं पाता। उन्होंने कहा कि सरकार को भी शिक्षकों के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना होगा और शिक्षकों के भविष्य तथा उनके परिवार की चिंता करनी होगी।
कार्यक्रम में शहर के उन शिक्षकों को विशेष रूप से अवार्ड देकर सम्मानित किया जिन्होंनें इस वर्ष अपने अपने क्षेत्र में पीएचडी डिग्री प्राप्त कर शहर को गौरवान्वित किया है।  इसमें फिजिक्स में पीएचडी के लिए डॉ. चंदन गिल्होत्रा, इंग्लिश में पीएचडी के लिए डॉ. पवन कुमार वर्मा,  मैथ में डॉक्टरेट करने के लिए डॉ. अवतार चंद तथा राजनीति शास्त्र में डॉक्टरेट करने के लिए डॉ. अश्विनी यादव को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही उन 14 शिक्षकों को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया जो वर्षों से संस्था की सुपर फिफ्टी क्लासेज में अपनी निशुल्क सेवाएं देते आ रहे हैं।
O
इनमें चुन्नीलाल मनचंदा, जगदीप नागपाल, ज्ञान मजोका, सुरेंद्र सिंह जस्सल, अमित शर्मा, अजय ग्रोवर, प्रवीण कुमार, राजेश कुमार, कुलदीप सिंह, मोहित बंसल, सोनू बजाज, मोनिका, श्रुति सचदेवा, सोफिया मोंगा शामिल थे। संस्था की ओर से समाज सेवा के लिए कालूआना की पूर्व सरपंच गीता सहारण को विशेष रूप से उनके एक महिला होने के नाते समाज सेवा में उद्धृत कार्य करने के लिए तथा सरपंच न होने के बावजूद भी अपने क्षेत्र को और वैभवशाली बनाने के लिए सम्मानित किया गया। भगवान श्रीकृष्ण कॉलेज ऑफ एजुकेशन की प्रवक्ता डॉ कमलेश यादव को सुपर फिफ्टी में पढऩे वाली बच्चियों को पढ़ाने के साथ-साथ हर रविवार को अपना पूरा समय सुपर 50 के बच्चों को देकर उनकी सारी समस्याओं को दूर करने में सहयोग करने के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संस्था की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड रिटायर्ड हेड टीचर सुरजीत कौर धर्मपत्नी स्व. मलकीत सिंह संधू  को दिया गया। संस्था की वरिष्ठ सदस्य डॉ. इंदिरा अरोड़ा ने सम्मान पत्र पढ़ा और तदोपरांत मुख्य अतिथि ने सुरजीत कौर को दोशाला पहनाकर सम्मान पत्र देकर तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इससे पहले एचपीएस सीनियर सेकेंंडरी स्कूल के बच्चों ने सरस्वती वंदना की व कार्यक्रम के दौरान शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां किया।  संस्था के सचिव शशिकांत शर्मा ने आए हुए सभी सभी मेहमानों का स्वागत किया और संस्था के क्रियाकलापों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2007 से संस्था के वरिष्ठ सदस्य निरंतर युवाओं की भांति काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। इस अवसर पर शहर के प्रसिद्ध रंगकर्मी व मोटिवेशनल स्पीकर संजीव शाद ने अपनी कविताओं से समां बांधा। विशिष्ट अतिथि राम कृष्ण शंकर ने भी विचार व्यक्त किए।
मंच संचालन एचपीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक प्रिंसिपल आचार्य रमेश सचदेवा ने किया । उनके द्वारा तैयार शिक्षक दिवस बुलेटिन का विमोचन भी इस मौके पर किया गया। उन्होंने शिक्षको को उनके कर्तव्यों के प्रति  सजग करने वाली भोला की चि_ी सुनाकर समा बांध दिया। अंत में संस्था के प्रधान एस के मितल ने आए हुए सभी मेहमानो का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जितेंद्र यार्मा, गौरी शंकर, मोहन लाल, प्रेम नाथ खुराना, सुभाष अरोड़ा, बीएम जोशी, मलकीत सिंह, सुरजीत सिंह बरजोत, राजेंद्र कौशल, दया कृष्ण, सुरजीत सिंह व कुलदीप बांसल सहित अन्य लोग मौजूद थे।

1 thought on “वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ द्वारा संस्था के पूर्व प्रधान स्व. आत्मा राम अरोड़ा की याद में शिक्षक दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *