Home News Point किड्स किंगडम कान्वेंट स्कूल में 77 वें स्वतंत्रता दिवस का भव्य आयोजन किया गया।

किड्स किंगडम कान्वेंट स्कूल में 77 वें स्वतंत्रता दिवस का भव्य आयोजन किया गया।

2 second read
0
1
629

किड्स किंगडम कान्वेंट स्कूल में 77 वें स्वतंत्रता दिवस का भव्य आयोजन किया गया।


दिनांक 15 अगस्त 2023 को किड्स किंग्डम कान्वेंट स्कूल में स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम श्री देव कुमार शर्मा ने ध्वजारोहण किया और एनसीसी कैडेटों की परेड की सलामी ली।

प्रबंधक श्रीमान कमल किशोर वर्मा जी एवं श्रीमती मीनाक्षी जी, प्रिंसिपल और वहां उपस्थित जन के द्वारा राष्ट्रीय गान का उच्चारण करके तिरंगे के प्रति सम्मान व्यक्त किया गया। स्कूल की हेड गर्ल नवरीत कौर ने एनसीसी प्लाटून कमांडर की जिम्मेदारी संभाली और एन०सी०सी० की छात्राओं द्वारा भव्य परेड का प्रदर्शन किया गया,

इसके पश्चात रंगारंग कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना की प्रस्तुति द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में रिद्धिमा गुप्ता कक्षा 9वीं और नवराज कौरा कक्षा 8वीं द्वारा राष्ट्र के प्रति सम्मान में देशभक्ति की कविता का गायन किया गया। इसके अतिरिक्त देशभक्ति पर आधारित गीतों पर नृत्य किया गया और 11वीं-12वीं की छात्राओं द्वारा कोरियोग्राफी की प्रस्तुति की गई। यहां तक कि टॉडलर सेक्शन के छोटे बच्चों ने भी सैनिकों की वर्दी में गायन और नृत्य के अद्भुत प्रदर्शन से दर्शकों को चौंका दिया। कार्यक्रम के अंत में श्री कमल किशोर वर्मा जी ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशंसा की और संदेश दिया कि इतने देशभक्तों के बलिदान के बाद हमें जो आजादी मिली है, उसे बनाए रखना वर्तमान पीढ़ी का कर्तव्य है।

 

मास्टर ऐशमीत सिंह कक्षा 8वीं और परमप्रीत कौर कक्षा 9वीं ने मंच का बहुत अच्छा संचालन किया। अंत में इस खुशी के उत्सव पर सभी को लड्डू बांटे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

डॉ विक्रम मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किडनी डोनर सम्मान एवं किडनी स्वास्थ्य जागरूकता समारोह का आयोजन

–समारोह में 24 किडनी डोनर्स सम्मानित,  75 प्रतिशत महिलाओं ने अपने सगे संबंधियों को अ…