To The Point Shaad

राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन एकल कला प्रतियोगिता “एकल कलाकार”

एकल कलाकार का आयोजन “के.एल.थियेटर” द्वारा किया जा रहा है।जिसका पोस्टर लांच सिरसा, एस.डी.एम. श्री जयवीर यादव जी के द्वारा किया गया।
इस अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों में संरक्षक,संस्कार भारती सिरसा श्री रामसिंह यादव, अध्यक्ष, संस्कार भारती सिरसा श्री ओम बहल, प्रसिद्ध साहित्यकार श्री राजकुमार निजात एवं के. एल. थियेटर के निदेशक कर्ण लढा विशेष रूप से मौजूद रहे।

सिरसा एस.डी.एम. श्री जयवीर यादव जी ने के.एल. थियेटर के निदेशक कर्ण लढा को बधाई देते हुए कहा कि आज इस महामारी के दौर में कला के उत्थान हेतु राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन प्रतियोगिता “एकल कलाकार” का आयोजन करके कलाप्रेमियों के लिए बहुत ही बेहतरीन कदम उठाया है, जो हर प्रतिभागी को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए एक बेहतरीन मंच प्रदान करेगा। के.एल. थियेटर की कार्यशैली और कला के उत्थान में कि ये गए निरन्तर प्रयासों की प्रशंसा करते हुए श्री जयवीर यादव ने के.एल. थियेटर को ऐसे ही कला के साथ साथ समाज हित में निरंतर कार्य करने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी।

इसी दौरान के. एल. थियेटर के निदेशक कर्ण लढा ने बताया कि इस ऑनलाइन प्रतियोगिता को साईं जी सर्विसेज के विशेष सहयोग से राष्ट्रीय स्तर पर संचालित किया जा रहा है। जिसमें पूरे राष्ट्र से कोई भी कलाकार अपनी एकल कला प्रतिभा को इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से प्रदर्शित कर सकता है। और जो भी प्रतिभागी इस “एकल कलाकार” ऑनलाइन प्रतियोगिता में विजेता रहेगा, उसे “एकल कलाकार” के ख़िताब से नवाज़ते से हुए 10,000 ₹ नगद धनराशि देकर पुरस्कृत किया जाएगा और साथ ही के.एल. थियेटर प्रोडक्शन्स के अंतर्गत हाल ही में आने वाली वेब सीरीज में काम करने का सुनहरा अवसर भी दिया जाएगा। बाकी अन्य विजेता रहने वाले प्रतिभागियों को भी आकर्षक पुरस्कार के साथ साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इस “एकल कलाकार” प्रतियोगिता का पूरा विवरण के.एल. थियेटर की वेबसाइट www.kltheatrearts.com पर उपलब्ध है। इस प्रतियोगिता में 12 से 30 वर्ष के प्रतिभागी वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। जिसकी अंतिम तिथि 11 अगस्त 2021 रहेगी। उन्होंने बताया कि “एकल कलाकार” प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य एक ऐसी अव्वल प्रतिभा को मंच और सम्मान प्रदान करना तो है ही, लेकिन साथ ही इस कोरोना कॉल के चलते युवाओं और बच्चों में कलात्मक भाव को जिंदा रखने के लिए ये कदम उठाया गया है।

इस प्रतियोगिता में रंगमंच श्रेणी में मोनो एक्ट, मिमिक्री, स्टैंडअप कॉमेडी, मूक अभिनय, गायन श्रेणी में क्लासिकल, फ़ोक बॉलीवुड, वेस्टर्न, इसी तरह से नृत्य श्रेणी में भी क्लासिकल, फ़ोक, बॉलीवुड, वेस्टर्न आदि कलाएं रहेगी, इसके अलावा और भी अनेक कलाएं जैसे रैपिंग, स्टोरी टेलिंग, संगीत यंत्र वादन के साथ-साथ कोई भी अन्य विजुअल आर्ट जिसे आकर्षक ढंग से एक वीडियो के माध्यम से प्रदर्शित किया जा सके।
प्रत्येक प्रतिभागी की वीडियो की समय अवधि 2 से 3 मिनट रहेगी और प्रतिभागी कलाकार हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी भाषा में ही अपनी प्रस्तुति दे सकता है। नियम व अन्य जानकारी के लिए आप के.एल. थियेटर की वेबसाइट www.kltheatrearts.com पर जाकर देख सकते हैं। के.एल. थियेटर इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के आयोजन में विशेष सहयोग करने के लिए साईं जी सर्विसेज का विशेष आभारी रहेगा। इसके साथ ही संस्कार भारती, शंकर चित्रशाला, सौगात एकेडमी, एवं बिगनर्ज़ ब्रश के सहयोग के लिए हार्दिक धन्यवाद व्यक्त करता है।

इस अवसर पर मुख्यरूप मौजूद, संरक्षक, संस्कार भारती सिरसा श्री रामसिंह यादव, अध्यक्ष, संस्कार भारती सिरसा श्री ओम बहल, प्रसिद्ध साहित्यकार श्री राजकुमार निजात ने के.एल. थियेटर की इस सराहनीय पहल के लिए के.एल. थियेटर के निदेशक कर्ण लढा को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *