Home News Point वरच्युस परिवार ने शिक्षाविद् स्व. आत्मा राम अरोड़ा का जन्मदिन कबीर नगर में चल रही इवनिंग क्लासेस के बच्चों के बीच मे जाकर मनाया व शिक्षा व समाजसेवा के प्रति स्व. अरोड़ा के अमूल्य योगदान को याद किया।

वरच्युस परिवार ने शिक्षाविद् स्व. आत्मा राम अरोड़ा का जन्मदिन कबीर नगर में चल रही इवनिंग क्लासेस के बच्चों के बीच मे जाकर मनाया व शिक्षा व समाजसेवा के प्रति स्व. अरोड़ा के अमूल्य योगदान को याद किया।

4 second read
0
0
44

शिक्षा व समाजसेवा के प्रति स्व. अरोड़ा के अमूल्य योगदान को याद किया।  गौरतलब है कि स्व. अरोड़ा ने आज से करीब 39 वर्ष पूर्व मानवता की सेवा हेतु गठित युवाओं के संगठन को वरच्युस क्लब नाम दिया था।

डबवाली शहर की प्रमुख सामाजिक संस्था वरच्युस क्लब  इंडिया मंडी डबवाली की महिला विंग ने क्लब के मुख्य सलाहकार रहे शिक्षाविद् स्व. आत्मा राम अरोड़ा का जन्मदिन कबीर नगर में चल रही इवनिंग क्लासेस के बच्चों के बीच मे जाकर मनाया व शिक्षा व समाजसेवा के प्रति स्व. अरोड़ा के अमूल्य योगदान को याद किया।  गौरतलब है कि स्व. अरोड़ा ने आज से करीब 39 वर्ष पूर्व मानवता की सेवा हेतु गठित युवाओं के संगठन को वरच्युस क्लब नाम दिया था। तभी से क्लब के संस्थापक केशव शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में वरच्युस क्लब लगातार कार्यरत है।


इस मौके पर बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए क्लब द्वारा ब्लैक बोर्ड व पाठ्य सामग्री बांटी गई। वहीं, आयुष विभाग के देवीलाल द्वारा 45 बच्चो के स्वास्थ्य की जांच की गई  ओर उन्हें स्वस्थ रहने के लिए मार्गदर्शन  किया गया। उन्होंने अपनी और से भी क्लब के साथ बच्चों को 75 रजिस्टर भेंट किये। संबोधन में रिपुदमन शर्मा ने कहा कि वर्तमान दौर मे स्वस्थ रहकर ही मंजिल को प्राप्त  किया जा सकता है। इसके लिए सभी को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना पड़ेगा। क्लब के चीफ कोर्डिनेटर ने आत्मा राम अरोड़ा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि स्व. अरोड़ा के जन्म दिवस पर बच्चो को शिक्षा के प्रति जागरूक करना सराहनीय है। क्लब प्रधान मनोज शर्मा ने कहा कबीर नगर में शाम के समय कक्षाएं लगाकर बच्चों को पढ़ाने का अनूठा प्रकल्प सराहनीय है, इसके लिए संचालक अभिषेक बिश्नोई, सुखजिंदर सिंह, प्रतिमा मुरेजा सेठी  की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। उन्होंने बच्चों से कहा कि वो खूब मेहनत करें और पढ़ लिखकर अपने माता पिता का नाम रोशन करें व अच्छे इंसान बन कर समाज की सेवा भी करें क्योकि शिक्षा सेवा का माध्यम है।  प्रबधक समिति  के वरिष्ठ सदस्य  परमजीत कोचर  ने कहा कि सपने पूरे करने के लिए मेहनत जरूरी है।  अभिषेक बिश्नोई ने क्लब सदस्यों का आभार जताया । क्लब पीआरओ सोनू बजाज ने बताया कि इस मौके पर मधु कोचर, स्वर्ण लता, नवदीप कौर, रितु आर्टिस्ट, माही ग्रोवर, डॉ निर्मल नागपाल, अनुशासन अधिकारी बीर चन्द गुप्ता, सन्तोष शर्मा, प्रणव ग्रोवर, सचिव हरदेव गोरखी, लवलीन नागपाल, बैंक अधिकारी रविनंदन, इंदु मुरेजा, सुखराज सिंह, वेद भारती, डॉ देवीलाल व गणपति लैबोरेटरी के संचालक रोहित गर्ग तथा विक्की उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रति-संस्कृति का सृजन ही भगत सिंह – गुरशरण सिंह को नमन: कुलदीप सिरसा

भगत सिंह विचार…