Home updates वरिष्ठ नागरिक समाज के स्तंभ होते हैं जिनके अनुभव से सभी अपने जीवन की कोई न कोई दिशा अवश्य हासिल कर सकते हैं”-डॉक्टर सौरभ अरोड़ा

वरिष्ठ नागरिक समाज के स्तंभ होते हैं जिनके अनुभव से सभी अपने जीवन की कोई न कोई दिशा अवश्य हासिल कर सकते हैं”-डॉक्टर सौरभ अरोड़ा

7 second read
0
0
73
वरिष्ठ नागरिक समाज के स्तंभ होते हैं जिनके अनुभव से सभी अपने जीवन की कोई न कोई दिशा अवश्य हासिल कर सकते हैं”- यह शब्द कल 7 मई, 2022 को शर्मा गेस्ट हाउस में वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ, मंडी डबवाली के स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि सिविल अस्पताल, मंडी डबवाली में कार्यरत प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सौरभ अरोड़ा ने संस्था को फाउंडेशन डे की बधाई देते हुए कहे। डॉक्टर अरोड़ा ने अपने दिवंगत दादाजी जो कि सीनियर सिटीजन क्लब, अबोहर के सदस्य भी थे, के शब्दों को स्मरण करते हुए कहा कि उनको एक बार क्लब के फंक्शन में किसी सदस्य ने कहा कि आप अपने चेहरे की झुर्रियों को हटाने के लिए सर्जरी करवा लीजिए तो उन्होंने उत्तर दिया कि इन झुर्रियों को लाने में 70 – 80 वर्षों का का समय लगा है, यह 70- 80 मिनटों में नहीं जाएंगी।
उनके उद्बोधन से पूर्व कार्यक्रम का प्रारंभ बिछड़े हुए दिवंगत सदस्यों की याद में ज्योति – प्रज्वलन व दो मिनट के मौन द्वारा श्रद्धांजलि देने से करते हुए संस्था सचिव सेकंड लेफ्टिनेंट (मानद) श्री शशिकांत शर्मा ने मुख्य अतिथि,आए हुए सभी विशिष्ट अतिथियों और सदस्यों का स्वागत किया एवं 2007 से कार्यरत इस संस्था के इतिहास व पिछले 15 वर्षों के सफर पर रोशनी डाली। तत्पश्चात संस्था के चार सदस्यों डॉ. मनविन्दर कौर -डॉ. एस एस गुलाटी, श्रीमती अनिल कुमारी – श्री राजिन्दर कौशल, श्रीमती पुष्पा देवी – श्री यशपाल नरूला, श्रीमती कृष्णा देवी – श्री लीलाधर शर्मा की वैवाहिक वर्षगांठ की गोल्डन जुबली केक काटकर मनाई गई ।
फिर हरियाणा पब्लिक स्कूल, शेरगढ़ निर्देशक आचार्य रमेश सचदेवा ने महान शिक्षाविद एवं अपने गुरु दिवंगत श्री आत्माराम अरोड़ा जी को श्रद्धांजलि देते हुए संस्था के साथ जुड़ना अपना सौभाग्य बताया।उन्होंने गवर्नमेंट हाई स्कूल के भूतपूर्व हेड मास्टर दिवंगत श्री मनोहर लाल आजाद को याद करते हुए सभी वरिष्ठ नागरिकों को अपने संस्मरण लिखने का आह्वान किया जो कि आने वाली पीढ़ी के लिए एक स्वर्णिम पूंजी साबित हो सकते हैं। उन्होंने आगामी भविष्य में संस्था के सभी सदस्यों और समाज के सभी वरिष्ठ नागरिकों को एक स्मारिका देने का वायदा किया ताकि सीनियर सिटीजन को सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाओं और उसे प्राप्त करने वाले तरीकों का पता चल सके। तदुपरांत गुरु नानक कॉलेज, किलियांवाली के राजनीति शास्त्र विभाग अध्यक्ष प्रो. अमित बहल ने संस्था के भूतपूर्व अध्यक्ष महान विभूति श्री आत्माराम अरोड़ा जी के पद चिन्हों पर चल रही इस संस्था द्वारा समाज में किए जा रहे कार्यों को अद्वितीय और अन्य संस्थाओं के लिए प्रेरणाप्रद बताया।
कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि डॉ सौरभ अरोड़ा को संस्था द्वारा हेल्थ हीलर का स्मृति – चिन्ह देकर सम्मानित किया गया व सभी सदस्यों को उपहार भेंट किए गए। डॉक्टर अरोड़ा ने वृद्धजनों के लिए हेल्थ टिप्स शेयर करते हुए वरिष्ठ नागरिकों के अस्पताल में आने पर उनको पहल के आधार पर ट्रीट करने का वायदा किया  । संस्था अध्यक्ष श्री एस के मित्तल द्वारा मुख्य अतिथि व आए हुए सभी महानुभावों का आभार प्रकट किया गया। संस्था के साथ आरंभ से ही जुड़े हुए आचार्य रमेश सचदेवा और प्रो. अमित बहल का विशेष धन्यवाद करते हुए उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि अब उत्तर -कोरोना काल में संस्था अपने सदस्यों के अहम दिन इसी तरह पूरे हर्षोल्लास से मनाती रहेगी व समाज सेवा के हर एक कार्य में अपना योगदान गत वर्षो की तरह पूरी तन्मयता से देती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सम्राट विक्रमादित्य अस्पताल में रिटायर्ड सर्जन डॉ. टी.आर. मित्तल की सेवाएं आज से शुरू

डबवाली शहर के क…